AI Se Video Banakar Paise Kaise Kamaye: AI से वीडियो बनाकर कमाएं लाखों रुपए, देख डिटेल्स

AI Se Video Banakar Paise Kaise Kamaye: इधर कुछ सालों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने सभी क्षेत्रों में घुस गया है और लोगों की काम आसान कर रहा है। लेकिन ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो कह रहे हैं कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आने वाले समय में लोगों की जॉब खा जाएगी। लेकिन हम में से ही कई लोग वैसे भी हैं जो बदलती दुनिया और टेक्नोलॉजी के साथ खुद को सर्वाइव करना सीख रहे हैं।

AI Se Video Banakar Paise Kaise Kamaye
AI Se Video Banakar Paise Kaise Kamaye

आज मैं आपको इस AI Se Video Banakar Paise Kaise Kamaye आर्टिकल में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के मदद से वीडियो बनाना सिखाऊंगा। जिसको आप यूट्यूब, इंस्टाग्राम, ट्विटर, फेसबुक, जैसे कोई भी प्लेटफॉर्म पर वीडियो बनाकर चढ़ा सकते हैं। लेकिन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से वीडियो बनाना कैसे हैं, इसके बारे में आज मैं आपको बताने वाला हूं। तो आप हमारे साथ बने रहें इस AI Se Video Banakar Paise Kaise Kamaye आर्टिकल में।

AI Se Video Banakar Paise Kaise Kamaye

AI Se Video Banakar Paise Kaise Kamaye: वीडियो बनाने के लिए ऐसे बहुत सारे टूल्स हैं, जैसे की Hygen.com, studio.did, elevenlabs.io। जिसके मदद से आप वीडियो बना पाएंगे। वीडियो बनाने के लिए नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करें ताकि आप एक सुविधाजनक और अच्छी वीडियो बना सकें।

AI Se Video Banakar Paise Kaise Kamaye
AI Se Video Banakar Paise Kaise Kamaye
  • आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वीडियो क्रिएट करने के लिए सबसे पहले आपको ChatGPT या फिर टूल को खोलना है। आप इन दोनों में से किसी भी वेबसाइट पर जाकर फ्री लॉगिन करें।
  • लॉगिन करने के बाद, आपको एक प्रॉम्प्ट दिखाई जाएगी, जैसे कि “मुझे मोटिवेशनल फैक्ट वीडियो बनाना है, उसके लिए एक स्क्रिप्ट चाहिए”। आप अपने अनुसार किसी भी तरह का वीडियो बनाने के लिए सर्च कर सकते हैं और स्क्रिप्ट को तैयार कर सकते हैं।
  • इसके बाद, आप एक गूगल ब्राउज़र में नया टैब खोलें और elevenlabs.io खोजें। इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं और डैशबोर्ड में प्रवेश करें।
  • अब आप अपने कॉपी किए गए स्क्रिप्ट को पेस्ट करें और कैरेक्टर ऑप्शन का चयन करें।
  • आप अपने ऑडियो को डालें और वीडियो जनरेट करें।
  • वीडियो जनरेट होने के बाद, आप उसे किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर शेयर कर सकते हैं।

हम आपको जानकारी के लिए बता दें, कि हर एक वीडियो को बनाने में आपको 10 से 15 मिनट का समय लग सकता है, लेकिन अपने फेस वाले वीडियो को बनाने और एडिटिंग करने में कम से कम 5 से 6 घंटे लगते हैं। अगर आप खुद वीडियो बनाते हैं तो आप दिन में दो से तीन वीडियो बना सकते हैं, लेकिन यदि आप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करते हैं तो आपका काम बहुत ही आसान हो जाता है और आप चार से पांच घंटे के भीतर 15 से 20 वीडियो बना सकते हैं।

Read more:Ek Ghante Me 300 Rupees Kaise Kamaye: एक घंटे में 300 रुपए कैसे कमाए?

हम उम्मीद करते हैं कि यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी और हमारे AI Se Video Banakar Paise Kaise Kamaye पेज पर आने के लिए आपका धन्यवाद। कृपया इस AI Se Video Banakar Paise Kaise Kamaye पेज को अपने दोस्तों, रिलेटिव्स, और क्रिएटिव लोगों के साथ साझा करें ताकि उन्हें भी यह आइडिया पसंद आ सके और वे भी वीडियो बनाकर पैसा कमा सकें। अगर आप और ऐसी मजेदार जानकारी जानना चाहते हैं, तो कृपया हमारे वेबसाइट के होम पेज पर जाएं और नोटिफिकेशन्स को ऑन करें।

Leave a Comment