Vodafone-idea (Vi) यूज़र्स के लिए खुशख़बरी, मात्र 75 रुपये में मिल रहा एक्सट्रा डेटा जानिए पूरी खबर।

Vodafone-Idea: वोडाफोन-आइडिया के यूज़र्स के लिए एक नया और बेहद सस्ता प्लान आया है. इस प्लान में यूज़र्स को सिर्फ 75 रुपये में एक्स्ट्रा डेटा मिल सकेगा. तो आइए हम आपको इस प्लान के बारे में बताते हैं.

Vodafone-Idea: भारत की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी, Vodafone-Idea, ने अपने यूज़र्स के लिए एक नया प्लान लॉन्च किया है, जिसमें 75 रुपये में अतिरिक्त इंटरनेट डेटा की सुविधा प्रदान की जा रही है। यह प्लान एक data addon plan है, जिसका मतलब है कि यूज़र्स अपने मौजूदा प्लान की डेटा सीमा पूरी होने के बाद इस प्लान का उपयोग करके अतिरिक्त डेटा का लाभ उठा सकते हैं।

Vodafone-Idea: अतिरिक्त डेटा वाला प्लान क्या है।

Vodafone-idea
Vodafone-idea

Vodafone-Idea: के यूज़र्स को यदि डेटा रिचार्ज करवाना हो, तो उन्हें 75 रुपये का इस प्लान का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, इस प्लान को रिचार्ज करने के लिए यूज़र्स के पास किसी एक बेसिक प्लान का होना आवश्यक है। बिना किसी बेस प्लान के,यूज़र्स को इस प्लान के जरिए से अतिरिक्त इंटरनेट डेटा का उपयोग नहीं करने दिया जाएगा।

आप को बता दे की इस प्लान को रिचार्ज करने से पहले यूज़र्स को एक बात का ध्यान रखना जरूरी होगा कि अगर वो Vi Mobile App के जरिए इस्तेमाल करके 75 रुपये का रिचार्ज करेंगे तो उन्हें अतिरिक्त डेटा का फायदा होगा. वहीं, अगर वो किसी और प्लेटफॉर्म के जरिए रिचार्ज कराएंगे तो उन्हें अतिरिक्त डेटा का फायदा नहीं मिलेगा. Vi App आईओएस और एंड्रॉयड दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है.

Vi plan of Rs 75

Vodafone-idea
Vodafone-idea

Vodafone Idea का 75 रुपये वाला यह प्लान 7 दिनों के लिए 6GB डेटा के साथ आता है। हालांकि, अगर यूज़र्स इस डेटा रिचार्ज प्लान के लिए वीआई मोबाइल ऐप के जरिए पेमेंट करेंगे तो उन्हें 1.5 जीबी अतिरिक्त डेटा मिलेगा। इसका अर्थ है कि यूज़र्स को 75 रुपये वाले प्लान में कुल 7.5 जीबी डेटा मिल सकता है।

Read more: Shark Tank India 3: Pitcher सौम्या मिश्रा ने खुलासा किया कि कैसे पीयूष बंसल, अनुपम मित्तल और अन्य ने उनका अपमान किया; कहते हैं, जानिए पूरी खबर !

इस हिसाब से यूज़र्स को हर एक जीबी डेटा के लिए 10 रुपये खर्च करने होंगे, जो इंडस्ट्री स्टैंडर्ड के हिसाब से बुरा नहीं है.टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया के द्वारा दिए जाने वाले किसी भी ऑफर को मिस नहीं करना चाहते हैं, तो आपको निरंतर अंतराल पर Vi App को चेक करते रहना चाहिए.

Vodafone-idea
Vodafone-idea

हालांकि, वोडाफोन आइडिया कंपनी अपने कंप्टीटर्स जियो और एयरटेल से काफी पीछे चल रही है. जियो और एयरटेल पिछले कई महीनों से देश में 5जी सर्विस को लॉन्च करके उसके फ्री ट्रायल्स चला रही है, और बहुत जल्द 5जी प्लान्स की रेट भी लॉन्च करने वाली है. वहीं, वोडाफोन आइडिया की बात करें तो वो अभी तक पूरे देश में 4जी नेटवर्क का भी विस्तार नहीं कर पाया है. हालांकि, वीआई अपने 4जी नेटवर्क के विस्तार और जल्द से जल्द 5जी सर्विस को लॉन्च करने के लिए फंड जमा करने में लगा हुआ है.

 

Leave a Comment